प्रयागराज 2024 - अवैध रूप से संचालित हास्पिटलों का निरीक्षण - Prayagraj Web Portal (प्रयागराज वेब पोर्टल)
Type Here to Get Search Results !

प्रयागराज 2024 - अवैध रूप से संचालित हास्पिटलों का निरीक्षण

प्रयागराज 2024 - अवैध रूप से संचालित हास्पिटलों का निरीक्षण

निष्पक्ष संवाद, प्रयागराज। आज मुख्य चिकित्साधिकारी प्रयागराज, द्वारा गठित टीम के नेतृत्व में प्रयागराज के कई हिस्सों में चल रहे अवैध रूप से हाॅस्पिटलों का निरीक्षण किया गया। स्वास्थ्य विभाग को मिली शिकायतों के चलते निरीक्षण के दौरान शहर के चार अवैध हाॅस्पिटलों को सील किया गया।

हाइलाइट्स:

  • प्रयागराज में शान्ति पटेल  हाॅस्पिटल सहित कई  हाॅस्पिटल का निरीक्षण किया गया।
  • मरीजों को ठीक से देखभाल के लिए उपस्थित चिकित्सकों की कमी के कारण  हाॅस्पिटल को सील किया गया।
  • स्वास्थ्य सुरक्षा की सुनिश्चितता के लिए प्रशासन ने त्वरित कदम उठाया है।
  • निर्मला, वन्दना, और अन्य  हाॅस्पिटल के पंजीकरण को भी निलम्बित किया गया।

टीम ने शान्ती पटेल हाॅस्पिटल, बीरभानपर चैराह, सिकन्दरा प्रयागराज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां मरीज एडमिट पाये गये। जिसमें एक बच्चेदानी के आपरेशन का मरीज, एक हार्निया के आपरेशन का मरीज तथा एक तीन दिन का नवजात एन.आई.सी.यू. में एडमिट पाया गया। 

स्वास्थ्य टीम ने अपने निरीक्षण के दौरान हाॅस्पिटल में उक्त मरीजों के कुशल देखभाल और प्रबन्धन हेतु कोई भी चिकित्सक या पैरामेडिकल स्टाॅफ न पायें जाने की स्थिति में हाॅस्पिटल का पंजीकरण तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्राप्त शिकायत के आधार पर बुद्धिया का इनारा, के पास स्थित ‘सार्थक हाॅस्पिटल’ का भी निरीक्षण किया। हाॅस्पिटल में कोई चिकित्सक मौजूद न होने के कारण तथा वर्तमान वर्ष का नवीनीकरण न होने के कारण हाॅस्पिटल को सील कर दिया गया। 

"प्रयागराज 2024 - अवैध रूप से संचालित हास्पिटलों का निरीक्षण"

इसके पश्चात् स्वास्थ्य टीम अरवासी बहादरगढ, स्थित ‘कैलास हाॅस्पिटल’ का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय हाॅस्पिटल में पांच मरीज एडमिट पाये गये। किन्तु उनकी देखरेख और देखभाल के लिए कोई भी चिकित्सक निरीक्षण के दौरान मौजूद नहीं मिला। जिस कारण हाॅस्पिटल के पंजीकरण को निलम्बित करते हुए, हाॅंस्पिटल के अन्दर संचालित पैथालाॅजी को भी सील कर दिया गया।

वही, रस्तीपुर चैराहा, बरियारामपुर स्थित ‘निर्मला हाॅस्पिटल’ का भी स्वास्थ्य टीम द्वारा निरीक्षण किया गया। यहां पर एक स्टाफ नर्स द्वारा श्रीमती ज्योति यादव की डिलिवरी कराई जा रही थी, परन्तु कोई चिकित्सक मौजूद न होने के कारण ‘निर्मला हाॅस्पिटल’ का पंजीयन तत्काल निलम्बित की दिया गया। 

तदोपरान्त कोड़ापुर फूलपूर, में  भी एक अवैध रूप से संचालित ‘वंदना हाॅस्पिटल’ को पंजीयन न होने की दशा में ताला लगा कर सील किया गया। यह सूचना स्वास्थ्य विभाग ने पे्रस-विज्ञप्ति के माध्यम से मीडिया को दी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad

Author Image

About Content Editor

अभिनय सेठ, समकालीन समाचार, सूचना समाचार के साथ-साथ विशेष रूप से आध्यात्मिक लेखों के लिए प्रसिद्ध है। जिन्होन एक दर्जन से अधिक रजिस्टर्ड समाचार-पत्रों में अपनी सेवा प्रदान कर चुके हैं। पत्रकारिता जगत में विशेष ख्याति, निष्पक्ष संवाद, सप्ताहिक समाचार-पत्र के सम्पादकीय निदेशक के रूप में मिली। वर्तमान समय में अभिनय स्वतंत्र लेखन के साथ-साथ, निष्पक्ष संवाद के डिजिटल प्लेटफॉर्म Nshn.Today - Hindi News मे नई ताकतों को समझतेे हुए, डिजिटल मार्केंटिंग स्पेश्यलिस्ट की हैसियत से, डिजिटल क्रिएटर के रूप में कार्य कर रहे है।