जिलाधिकारी चहल के नेतृत्व में राजस्व विभाग की महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक - Prayagraj Web Portal (प्रयागराज वेब पोर्टल)
Type Here to Get Search Results !

जिलाधिकारी चहल के नेतृत्व में राजस्व विभाग की महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक

"Allahabad News - जिलाधिकारी चहल के नेतृत्व में राजस्व विभाग की महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक "

Nshn.Today | Prayagraj | आज बुधवार को संगम सभागार में जिलाधिकारी श्री नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई, जिसमें राजस्व विभाग की प्राप्तियों/उपलब्धियों की समीक्षा की गई। इस बैठक में, जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों के राजस्व प्राप्तियों/उपलब्धियों पर विस्तृत समीक्षा की, जैसे कि वाणिज्यकर, स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन, आबकारी, परिवहन, नगर निकाय, विद्युत विभाग, खनन विभाग, और मण्डी परिषद सहित अन्य संबंधित विभागों के साथ। विभागवार प्रगति की दृष्टि से कुछ खंडों को स्पष्टीकरण के लिए निर्देश भी दिए गए हैं।

"Allahabad News - जिलाधिकारी चहल के नेतृत्व में राजस्व विभाग की महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक "

नगर निकाय की समीक्षा करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति खराब पाये जाने पर अधिशाषी अधिकारी फूलपुर, मऊआइमा, सिरसा, शंकरगढ़ से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। खनन विभाग की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने खनन विभाग के अधिकारियों को आर0सी0 वसूली में प्रगति लाने के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए है कि खनन की वसूली प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कुम्भ के दृष्टिगत निर्माण कार्यों में कोई लापरवाही या उदासीनता बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। लैण्ड एक्यूशन के बारे में जानकारी ली कि कितना भुगतान हुआ है तथा किया जायेगा, कितना बाकी है, की जानकारी लेते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में पेंडेंसी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि स्ट्रक्चर के भुगतान में विलम्ब नहीं होना चाहिए।

जिलाधिकारी ने वाणिज्यकर, आबकारी, विद्युत विभाग, परिवहन विभाग के अधिकारियों को प्रवर्तन के क्षेत्र में तेजी लाने और आरसी वसूली में प्रभावी कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होंने नगर पंचायत की समीक्षा के दौरान सभी अधिशाषी अधिकारियों को लक्ष्य निर्धारित कर वसूली का निर्देश दिया और राजस्व विभाग की समीक्षा में सभी उपजिलाधिकारियों को बकायेदारों से वसूली सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इस समीक्षा के दौरानए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री जगदम्बा सिंहए अपर जिलाधिकारी नगर श्री मदन कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी श्री कुंवर पंकजए उपजिलाधिकारीगण सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad

Author Image

About Content Editor

अभिनय सेठ, समकालीन समाचार, सूचना समाचार के साथ-साथ विशेष रूप से आध्यात्मिक लेखों के लिए प्रसिद्ध है। जिन्होन एक दर्जन से अधिक रजिस्टर्ड समाचार-पत्रों में अपनी सेवा प्रदान कर चुके हैं। पत्रकारिता जगत में विशेष ख्याति, निष्पक्ष संवाद, सप्ताहिक समाचार-पत्र के सम्पादकीय निदेशक के रूप में मिली। वर्तमान समय में अभिनय स्वतंत्र लेखन के साथ-साथ, निष्पक्ष संवाद के डिजिटल प्लेटफॉर्म Nshn.Today - Hindi News मे नई ताकतों को समझतेे हुए, डिजिटल मार्केंटिंग स्पेश्यलिस्ट की हैसियत से, डिजिटल क्रिएटर के रूप में कार्य कर रहे है।