काशी तमिल संगमम टीम का प्रयागराज में भव्य स्वागत - Prayagraj Web Portal (प्रयागराज वेब पोर्टल)
Type Here to Get Search Results !

काशी तमिल संगमम टीम का प्रयागराज में भव्य स्वागत

"काशी तमिल संगमम" के पहले दल के सदस्यों का प्रयागराज आगमन, भव्य स्वागत के साथ

"काशी तमिल संगमम" के पहले दल के सदस्यों का प्रयागराज आगमन, भव्य स्वागत के साथ

निष्पक्ष संवाद, प्रयागराज।  "काशी तमिल संगमम" के पहले दल के सदस्यों का मंगलवार को प्रयागराज आगमन हुआ, जिस पर स्थानीय निवासियों ने एक भव्य स्वागत किया। संगम क्षेत्र की प्राकृतिक सौंदर्य को देखकर "काशी तमिल संगमम" टीम के सदस्यगण अभिभूत हो गए।

"काशी तमिल संगमम"

स्वागत का आयोजन:

सदस्यगणों का प्रयागराज आगमन कार्यक्रम "काशी तमिल संगमम" के पहले दल के सदस्यों को मंगलवार को एक विशेष स्वागत के साथ अद्भुतीय रूप में संपन्न हुआ। संगम क्षेत्र में पहुंचने पर जिलाधिकारी श्री नवनीत सिंह चहल, अपर जिलाधिकारी नगर श्री मदन कुमार, अपर जिलाधिकारी नजूल श्री प्रदीप कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट श्री विनोद कुमार सिंह सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने टीम का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर स्थानीय स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम और गीतों की प्रस्तुति की।

संगम क्षेत्र की अद्भुत और मनोहारी दृश्यों ने सदस्यगण को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहां सदस्यगण ने वीआईपी घाट पर बने सेल्फी प्वाइंट पर भी सेल्फी ली और सैण्डआर्ट का आनंद लिया।

तीर्थस्नान और दर्शन:

काशी तमिल संगमम टीम के सदस्यों को सुसज्जित नावों के साथ वीआईपी घाट पर ले जाकर मां गंगा, यमुना, और अदृश्य सरस्वती के संगम का अवलोकन और स्नान कराया गया। उन्हें प्रयागराज के महत्व के बारे में भी बताया गया। संगम क्षेत्र की अद्भुत और मनोहारी दृश्यों ने सदस्यगण को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहां सदस्यगण ने वीआईपी घाट पर बने सेल्फी प्वाइंट पर भी सेल्फी ली और सैण्डआर्ट का आनंद लिया।

जिलाधिकारी श्री नवनीत सिंह चहल के द्वारा टीम के सदस्यों को मोमेंटो एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

सम्मान:

जिलाधिकारी श्री नवनीत सिंह चहल के द्वारा टीम के सदस्यों को मोमेंटो एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। संगम क्षेत्र कार्यक्रम के पश्चात काशी तमिल संगमम टीम के सदस्यगणों ने लेटे हनुमान जी का दर्शन एवं पूजन किए। इसके उपरांत टीम के सदस्य स्वामी नारायण मंदिर एवं चन्द्रशेखर आजाद पार्क भी गये। इस अवसर पर दल के सदस्यों के अलावा काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

हनुमान जी का मंदिर और चन्द्रशेखर आजाद पार्क

आवासीय दर्शन:

काशी तमिल संगमम टीम के सदस्यों ने इस अवसर पर हनुमान जी के दर्शन और पूजन के लिए लेटे हनुमान जी का मंदिर और चन्द्रशेखर आजाद पार्क का दौरा किया। इसके बाद, दल के सदस्यों के अलावा कई लोग भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

भाजपा पिछड़ावर्ग मोर्चा के महानगर अध्यक्ष मनोज कुमार कुशवाहा

विशेष समर्थन:

कार्यक्रम के अंतर्गत, भाजपा पिछड़ावर्ग मोर्चा के महानगर अध्यक्ष मनोज कुमार कुशवाहा ने तमिलनाडु से पधारे सभी अतिथियों का विशेष समर्थन किया और आजाद जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। समर्थन में प्रांगण में एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें सांस्कृतिक विभाग के नेतृत्व में काकोरी के शहीदों की प्रदर्शनी हुई और सभी ने उन्हें अवलोकन किया और उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। यह जानकारी प्राविधिक सहायक श्री राकेश वर्मा ने दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad

Author Image

About Content Editor

अभिनय सेठ, समकालीन समाचार, सूचना समाचार के साथ-साथ विशेष रूप से आध्यात्मिक लेखों के लिए प्रसिद्ध है। जिन्होन एक दर्जन से अधिक रजिस्टर्ड समाचार-पत्रों में अपनी सेवा प्रदान कर चुके हैं। पत्रकारिता जगत में विशेष ख्याति, निष्पक्ष संवाद, सप्ताहिक समाचार-पत्र के सम्पादकीय निदेशक के रूप में मिली। वर्तमान समय में अभिनय स्वतंत्र लेखन के साथ-साथ, निष्पक्ष संवाद के डिजिटल प्लेटफॉर्म Nshn.Today - Hindi News मे नई ताकतों को समझतेे हुए, डिजिटल मार्केंटिंग स्पेश्यलिस्ट की हैसियत से, डिजिटल क्रिएटर के रूप में कार्य कर रहे है।