गणतंत्र दिवस की तैयारी - जिलाधिकारी ने दी संकल्प, समग्र समारोह आयोजित करने के निर्देश - Prayagraj Web Portal (प्रयागराज वेब पोर्टल)
Type Here to Get Search Results !

गणतंत्र दिवस की तैयारी - जिलाधिकारी ने दी संकल्प, समग्र समारोह आयोजित करने के निर्देश

 जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस के आयोजन के सम्बंध में बैठक सम्पन्न


"NISHPAKSHA SAMWAD ALLAHABAD NEWS - गणतंत्र दिवस की तैयारी - जिलाधिकारी ने दी संकल्प, समग्र समारोह आयोजित करने के निर्देश"

निष्पक्ष संवाद, प्रयागराज। जिलाधिकारी श्री नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में संगम सभागार में गणतंत्र दिवस के आयोजन के सम्बंध में बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

गणतंत्र दिवस के आयोजन का विवरण:

झण्डारोहण और राष्ट्रगान

सभी कार्यालयाध्यक्षों द्वारा प्रातः 08:30 बजे झण्डारोहण, झण्डा अभिवादन, राष्ट्रगान गायन कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

श्रद्धांजलि स्थलों की सफाई
जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित अपर नगर आयुक्त और जिला पंचायतराज अधिकारी को सभी महापुरूषों के श्रद्धांजलि स्थलों की सफाई के लिए वृहद साफ-सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सभी विद्यालयों में झण्डारोहण के पश्चात ‘‘मजबूत लोकतंत्र सबकी भागीदारी’’ मतदाता जागरूकता सम्बंधी कार्यक्रम आयोजित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

स्वच्छता अभियान और आयोजनों की जानकारी
बैठक में प्रयाग व्यापार मण्डल, सिविल डिफेंस, जिला महिला व्यापार मण्डल, और गुरू सिंह सभा के पदाधिकारियों से विगत वर्षों में किए गए आयोजनों की जानकारी प्राप्त करते हुए, जिलाधिकारी ने इस बार के आयोजनों की विस्तृत जानकारी प्रदान की है।

अन्य कार्यक्रमों के निर्देश
बैठक में स्वास्थ्य विभाग एवं परियोजना अधिकारी के साथ, श्रीमती डूडा द्वारा चयनित अल्लापुर मलिन बस्ती की साफ-सफाई और क्रास कंट्री रेस के आयोजन से संबंधित निर्देश दिए गए हैं।

ग्राम पंचायतों में साक्षरता और सामाजिक समरसता के कार्यक्रम
जिलाधिकारी ने डीपीआरओ, डीडीओ, और वीडीओ के निर्देशन में, ग्राम पंचायतों में साक्षरता बढ़ाने, अस्पृश्यता को दूर करने, और धर्म-जाति, रंग के भेदभाव मिटाने जैसे कार्यक्रमों के लिए निर्देश दिए हैं।

प्रमुख उपस्थितियां
बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी श्री कुंवर पंकज, अपर जिलाधिकारी नगर श्री मदन कुमार, अपर जिलाधिकारी आपूर्ति श्री जे0पी0 सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक श्री पी0एन0 सिंह, अपर नगर आयुक्त, सिविलि डिफेंस से चीफ वार्डेन श्री अनिल कुमार, प्रयाग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष श्री राना चावला, जिला महिला व्यापार मण्डल की जिलाध्यक्ष अवंतिका टण्डन, गुरू सिंह सभा के सचिव श्री सुंदरप्रीत सिंह, और अन्य पदाधिकारी व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad

Author Image

About Content Editor

अभिनय सेठ, समकालीन समाचार, सूचना समाचार के साथ-साथ विशेष रूप से आध्यात्मिक लेखों के लिए प्रसिद्ध है। जिन्होन एक दर्जन से अधिक रजिस्टर्ड समाचार-पत्रों में अपनी सेवा प्रदान कर चुके हैं। पत्रकारिता जगत में विशेष ख्याति, निष्पक्ष संवाद, सप्ताहिक समाचार-पत्र के सम्पादकीय निदेशक के रूप में मिली। वर्तमान समय में अभिनय स्वतंत्र लेखन के साथ-साथ, निष्पक्ष संवाद के डिजिटल प्लेटफॉर्म Nshn.Today - Hindi News मे नई ताकतों को समझतेे हुए, डिजिटल मार्केंटिंग स्पेश्यलिस्ट की हैसियत से, डिजिटल क्रिएटर के रूप में कार्य कर रहे है।