75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त ने कार्यालय में ध्वज फहराया - Prayagraj Web Portal (प्रयागराज वेब पोर्टल)
Type Here to Get Search Results !

75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त ने कार्यालय में ध्वज फहराया

"Prayagraj News - 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर  मण्डलायुक्त ने कार्यालय में ध्वज फहराया"

Nshn.Today | Prayagraj | मण्डलायुक्त श्री विजय विश्वास पंत ने शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयुक्त कार्यालय में एक शानदार आयोजन के साथ ध्वज फहराया और राष्ट्रगान के स्वरों में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भारतीय संविधान के महत्वपूर्ण उद्देशिका की शपथ दिलाई। राष्ट्रगान के बाद उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भारतीय संविधान के उद्देशिका की शपथ दिलायी। 

"हम, भारत के लोग, भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व-सम्पन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार- अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए तथा उन सबमें व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढसंकल्प होकर एतद्द्वारा इस संविधान कोे अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं"।

उन्होंने बताया कि भारतीय संविधान में सभी नागरिकों को समान अधिकार प्रदान किए गए हैं और इसका आदान-प्रदान समृद्धि और सामाजिक समानता की दिशा में है। उन्होंने बढ़ते विकास की मुख्यधारा में प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी को महत्वपूर्ण बताया और सभी नागरिकों को धर्म, जाति, क्षेत्रवाद और भाषावाद से ऊपर उठकर अपने दायित्वों का पूरा निष्ठा और ईमानदारी से निर्वहन करने की पुनः समर्पण की आवश्यकता बताई।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर, अपर आयुक्तगण के साथ ही आयुक्त कार्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारीगण भी उपस्थित रहे और समृद्धि और एकता की दिशा में मिलकर काम करने का आस्थान बनाए रखने का संकल्प लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad

Author Image

About Content Editor

अभिनय सेठ, समकालीन समाचार, सूचना समाचार के साथ-साथ विशेष रूप से आध्यात्मिक लेखों के लिए प्रसिद्ध है। जिन्होन एक दर्जन से अधिक रजिस्टर्ड समाचार-पत्रों में अपनी सेवा प्रदान कर चुके हैं। पत्रकारिता जगत में विशेष ख्याति, निष्पक्ष संवाद, सप्ताहिक समाचार-पत्र के सम्पादकीय निदेशक के रूप में मिली। वर्तमान समय में अभिनय स्वतंत्र लेखन के साथ-साथ, निष्पक्ष संवाद के डिजिटल प्लेटफॉर्म Nshn.Today - Hindi News मे नई ताकतों को समझतेे हुए, डिजिटल मार्केंटिंग स्पेश्यलिस्ट की हैसियत से, डिजिटल क्रिएटर के रूप में कार्य कर रहे है।