प्रयागराज - अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में, पेंशनर दिवस पर सफल आयोजन - Prayagraj Web Portal (प्रयागराज वेब पोर्टल)
Type Here to Get Search Results !

प्रयागराज - अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में, पेंशनर दिवस पर सफल आयोजन


पेंशनर दिवस के आयोजन में जिलाधिकारी प्रयागराज की अध्यक्षता में सफलता

निष्पक्ष संवाद, प्रयागराज। आज, शासन के निर्देशानुसार, पेंशनर दिवस का आयोजन जिलाधिकारी प्रयागराज के प्रतिनिधि, अपर जिलाधिकारी (नगर) श्री मदन कुमार की अध्यक्षता में सफलतापूर्वक किया गया। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में मुख्य कोषाधिकारी श्री प्रत्यूष कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी सिविल लाइंस इंदिरा भवन श्री तेज बहादुर सिंह, और कोषाधिकारी श्री नितेश मिश्र, सहित अन्य महत्वपूर्ण अधिकारियों ने भी भाग लिया। साथ ही, पेंशनर्स संगठन के पदाधिकारी, पेंशनर्स, और कोषागार के कर्मचारी भी उपस्थित थे।

मुख्य कोषाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कार्यालयाध्यक्षों से लम्बित पेंशन पुनरीक्षण, चिकित्सा प्रतिपूर्ति, और पेंशन भुगतानों के लम्बित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने मुख्य रूप से चिकित्सा प्रतिपूर्ति दावों का निस्तारण, कैशलेश चिकित्सा सुविधा का क्रियान्वयन शासन स्तर से कराने का आदान-प्रदान किया और कार्यालय स्तर पर 7वे वेतन आयोग के अनुरूप पेंशन पुनरीक्षण के मुद्दे को उठाया।

अपर जिलाधिकारी (नगर) श्री मदन कुमार ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को पेंशन के प्रकरणों के निस्तारण और पेंशनरों की अन्य मांगों के विधि सम्मत निस्तारण का आश्वासन दिया। पेंशनर दिवस की बैठक को समाप्त करते हुए उन कार्यालयाध्यक्षों या उनके प्रतिनिधियों की  अनुपस्थिति का स्पष्टीकरण और संतोषजनक उत्तर प्राप्त नहीं होने पर उनके लिए एक दिन का वेतन अवरूद्ध करने का निर्देशित करते हुए धन्यवाद ज्ञापन देकर पेंशनर दिवस की बैठक का समापन किया गया ।


News Source : District Information Office

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad

Author Image

About Content Editor

अभिनय सेठ, समकालीन समाचार, सूचना समाचार के साथ-साथ विशेष रूप से आध्यात्मिक लेखों के लिए प्रसिद्ध है। जिन्होन एक दर्जन से अधिक रजिस्टर्ड समाचार-पत्रों में अपनी सेवा प्रदान कर चुके हैं। पत्रकारिता जगत में विशेष ख्याति, निष्पक्ष संवाद, सप्ताहिक समाचार-पत्र के सम्पादकीय निदेशक के रूप में मिली। वर्तमान समय में अभिनय स्वतंत्र लेखन के साथ-साथ, निष्पक्ष संवाद के डिजिटल प्लेटफॉर्म Nshn.Today - Hindi News मे नई ताकतों को समझतेे हुए, डिजिटल मार्केंटिंग स्पेश्यलिस्ट की हैसियत से, डिजिटल क्रिएटर के रूप में कार्य कर रहे है।